न्यूयॉर्क. बिल क्लिंटन और जॉर्ज डब्ल्यू बुश की प्रेसिडेंसी में अमेरिकी संसद के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के स्पीकर रहे डेनिस हैसटर्ट का एक उनके स्कूल टीचर जीवन का एक सेक्स स्कैंडल सामने आ गया है. कहा जा रहा है कि पीड़ित पुरुष को चुप रहने के लिए हैसटर्ट ने पिछले चार साल में 17 लाख डॉलर दिए और एफबीआई से इस बारे में झूठ बोला.

एफबीआई की जांच में खुलासा किया गया है कि हैसटर्ट ने दशकों पहले एक लड़के का यौन शोषण किया था. इसके बाद मुंह बंद रखने के लिए लाखों डॉलर का भुगतान किया. ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ में छपी खबर के अनुसार पूर्व छात्र की पहचान गोपनीय रखी गई है. उसने एफबीआई को बताया कि हैसटर्ट जब हाई स्कूल में शिक्षक और रेसलिंग कोच थे तब उन्होंने उसे गलत तरीके से छुआ था.

सरकारी वकील ने बताया कि हैसटर्ट (73) ने बैंक की तफ्तीश से बचने के लिए 17 लाख डॉलर की रकम नकद निकाली. संघीय अधिकारियों ने रकम निकालने के बारे में हैसटर्ट पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया. 

इससे पहले भी साल 1998 के शुरुआत में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति क्लिंटन और व्हाइट हाउस में इंटर्न मोनिका लेविंस्की के बीच संबंध की खबर उजागर हुई थी. 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.