फिलाडेल्फिया. अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप किसी समस्या का समाधान नहीं सुझा रहे हैं, वह केवल जीतने के लिए लोगों को डरा रहे हैं. ओबामा ने यह बात फिलाडेल्फिया में डेमोक्रेटिक नैशनल कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कही.
 
हिलेरी की तारीफ में बांधे पुल
 
ओबामा ने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की तारीफ करते हुए कहा कि इस चुनाव में केवल एक ही व्यक्ति दौड़ में है और वह हैं हिलेरी क्लिंटन. उन्होंने कहा कि हिलेरी अगली कमांडर इन चीफ बनने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि ISIS को खत्म करे बिना हिलेरी चैन से नहीं बैठेंगी.’
 
 
ओबामा ने अपने संबोधन में कहा, ‘मैं चाहता हूं कि आप लोग वही करें जो आपने मेरे लिए किया था. जिस तरह से आप लोगों ने मेरा साथ दिया था, हिलेरी को भी वैसे ही समर्थन दें.’ ओबामा ने कहा कि हिलेरी का राष्ट्रपति बनना लगभग तय है, इसलिए वह अब अमेरिका के भविष्य के लिए पहले से ज्यादा आशान्वित हैं.
 
‘ट्रंप के पास नहीं है कोई योजना’
 
ओबामा ने ट्रंप पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि ट्रंप के पास कोई वास्तविक योजना नहीं है और न ही कोई तथ्य है. वह सिर्फ जीत के लिए लोगों को डरा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘एक व्यक्ति क्या कहता है और क्या करता है इससे अमेरिका नहीं बना, बल्कि अमेरिका के लोगों के काम से अमेरिका बना है.’
 
‘चुनाव नफरत और प्यार की सोच के बीच है’
 
ओबामा ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव लेफ्ट बनाम राइट का नहीं है या रिपब्लिकन बनाम डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच नहीं है, बल्कि यह लड़ाई निराशावाद और आशावाद, नफरत और प्यार की सोच के बीच की है.
 
बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए इस साल नवंबर में चुनाव होने वाले हैं. रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप को उम्मीदवार चुना गया है तो वहीं पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन डेमोक्रेटिक पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रही हैं.