इस्लामाबाद. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि ‘शरीफ-मोदी की दोस्ती’ कश्मीर मसले को अपूरणीय क्षति पहुंचा रही है. पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक भुट्टो ने हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष नेता बुरहान वानी की मौत के बाद सड़कों पर उतरे हजारों प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी करने के लिए भारतीय सुरक्षा बलों की निंदा की है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बिलावल ने कहा, “भारतीय प्रशासन के ऐसे आक्रोश ने भारत में प्रचलित दिखावटी लोकतंत्र को बेनकाब कर दिया है.” भुट्टो ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को ‘दोस्ती का प्रमाणपत्र’ देकर पाकिस्तान की विदेश नीति को नुकसान पहुंचाने का आरोप भी लगाया.
 
 
बिलावल के एक सहयोगी ने कहा कि भुट्टो इस सप्ताह लंदन से स्वदेश लौटेंगे, जिसके बाद वह पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में रैलियों को संबोधित करेंगे.
 
आतंकी सगंठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर बुरहान वानी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एनकाउंटर में मारे जाने के बाद श्रीनगर में अलगावादियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में 29 लोगों की मौत हो गई है और 800 के करीब लोग घायल हो चुके हैं जिनमें 100 पुलिसकर्मी हैं. 10 जिलों में अभी भी कर्फ्यू जारी है.