ढाका. बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक कैफे में बीते शनिवार रात हुए हमले में जान गंवाने वालों को प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार को आर्मी स्टेडियम में आयोजित एक शोकसभा में श्रद्धांजलि दी. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस दुखद घटना को लेकर राष्ट्रीय शोक के दूसरे दिन हसीना ने पुष्पचक्र अर्पित कर मृतकों को श्रद्धांजलि दी. 
 
बता दें कि ढाका में गुलशन क्षेत्र के एक लोकप्रिय रेस्तरां होली आर्सियन कैफे में आतंकवादियों ने 40 लोगों को बंधक बना लिया था, जिनमें से 20 की उन्होंने जान ले ली.
 
 
इस हमले में इटली के नौ, जापान के सात, बांग्लादेश के दो, बांग्लादेश में जन्मे एक अमेरिकी नागरिक और एक भारतीय किशोरी की हमलावरों ने हत्या कर दी. 12 घंटों की घेराबंदी के बाद 13 लोगों को बचाया गया. इस दौरान दो बांग्लादेशी पुलिस अधिकारियों की भी जान चली गई, जबकि 30 अन्य घायल हो गए. इस घटना में छह हमलावर मारे गए, जबकि एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया गया. उससे पूछताछ की जा रही है. आतंकवादी संगठन आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.
 
 
मृतकों के शव परिजनों को सौंपे जा रहे हैं. हमले में मारे गए विदेशी नागरिकों के ताबूतों को एक ऊंचे स्थान पर रखा गया. वहां भारत, इटली, बांग्लादेश, जापान और अमेरिका के झंडे लगे थे.
 
 
रविवार रात से जारी हल्की बूंदा-बांदी के बावजूद पीड़ितों के रिश्तेदार, मित्र और अन्य मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए एकत्र हुए. ताबूतों को ले जाने के लिए पास ही एंबुलेंस भी तैनात दिखी.