इस्लामाबाद. रमज़ान के पाक महीने में पाकिस्तान में ‘सर्फ एक्सेल’ ने एक ऐसा विज्ञापन जारी किया है जो वहां की अवाम के दिलों में एक खास मुकाम बनाने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
 
इंसानियत की भावनाओं को दिखाने वाला और दिल को छूने वाला ये टीवी विज्ञापन सोशल मीडिया में जोरदार सुर्खियां बटोर रहा है. यूट्यूब और फेसबुक पर इसे 10 जून को पोस्ट किया गया था और तब से इसे फेसबुक पर 17 लाख से ज़्यादा और यूट्यूब पर आठ लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है.
 
‘मदद एक इबादत’ नाम के इस विज्ञापन में  एक छोटा-सा बच्चा दिखाया गया है. ये बच्चा अपने दोस्तों के साथ जश्न मनाने के लिए घर से बाहर निकलता है. दोस्तों के साथ अठखेलियां करते इस बच्चे की नजर अर वृद्ध पर पड़ती है जो कि ठेले पर समोसे बेचता है. उसका ठेला  एक गड्ढे में फंस जाता है. वो बुजुर्ग आदमी चितिंत है क्योंकि उसे लगता है कि वो इफ्तार के वक्त से पहले बाज़ार नहीं पहुंच पाएगा.
 

आगे बच्चा किस प्रकार से अपनी सूझबूझ उस बुजुर्ग की मदद करता है ये हम आपको नहीं बताएंगे उसके लिए आपको ये विज्ञापन देखना होगा.  हमारा दावा है कि विज्ञापन देखने के बाद आपकी भी आंखें भर आएंगी और एक अजीब सी इंसानियत की लौ आपके अंदर जाग जाएगी.