नई दिल्ली. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने ओपन हार्ट सर्जरी से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर बात की है. वहीं फोन पर बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने शरीफ के जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी है. इससे पहले पीएम मोदी ने शनिवार को नवाज की सर्जरी के लिए शुभकामनाएं दी थीं और जल्द शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की थी. 
 
विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी
इस बात की जानकारी देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी को नवाज शरीफ ने अपनी सर्जरी से पहले फोन किया और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की.
बेटी मरियम ने दी सर्जरी की जानकारी
शरीफ की ओपन हार्ट सर्जरी की जानकारी उनकी बेटी मरियम नवाज ने ट्वीट करके दी थी. उन्होंने कहा था कि मंगलवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ओपन हार्ट सर्जरी होगी. लाखों लोग उनके लिए दुआ मांगेंगे. इंशा अल्लाह वह ठीक हो जाएंगे.
 
लम्बे समय से बीमार हैं शरीफ
शरीफ कुछ अर्से से बीमार चल रहे हैं. डॉक्टर्स ने उन्हें ओपन हार्ट सर्जरी की एडवाइज दी थी. यह सर्जरी ब्रिटेन के एक हॉस्पिटल में मंगलवार को ही होगी. सर्जरी के बाद शरीफ करीब एक हफ्ते तक बेड रेस्ट करेंगे.  नवाज को साल 2008 से हार्ट प्रॉब्लम है. उनकी बेटी मरियम नवाज के मुताबिक, 2011 से ये दिक्कत ज्यादा बढ़ गई है.
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्जरी के दौरान हॉस्पिटल में शरीफ के साथ दोनों बेटे हसन-हुसैन और पत्नी बेगम कुलसुम नवाज भी मौजूद रहेंगे.