लाहौर. मुंबई हमलों का मास्टर माइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने अब चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि भले ही चीन ने पाकिस्‍तान का हमेशा साथ दिया हो पर इसका मतलब ये नहीं कि वो इस्लाम के मामले में कुछ भी कहेगा. सईद ने कहा कि चीन ने हाल ही में इस्‍लाम के मामले में जो बातें कही हैं, वे बिल्‍कुल भी स्‍वीकार्य नहीं की जाएंगी.
 
बता दें कि चीन ने हाल में ही देशवासियों को चेतावनी दी थी कि वे इस्‍लाम की विचारधारा को नहीं अपनाएंगे बल्कि मार्क्‍सवादी विचारधारा को फॉलो करेंगे. चीन के इसी कदम के बाद हाफिज ने कहा, ‘यह सही है कि चीन, पाकिस्‍तान का हर परिस्थितियों में साथ निभाने वाला दोस्‍त है, लेकिन कोई भी वैसी टिप्‍पणी जो हमारे धर्म इस्‍लाम को आहत करती है, वह स्‍वीकार्य नहीं है और हम चीनी नेतृत्‍व से मांग करते हैं कि वे इसे वापस लें. इस तरह का बयान देकर चीन लंबे वक्‍त से चले आ रहे पाकिस्‍तान के लोगों के साथ अपने रिश्‍तों को खराब कर रहा है.’
 
सईद ने पाकिस्‍तान की सरकार से मांग की है कि वह हिम्‍मत दिखाए और चीन को ऐसा निर्देश दे कि वह इस्‍ल‍ामिक भावनाओं को चोट नहीं पहुंचाए और पाकिस्तान को हल्के में लेने की कोशिश न करे.