वाशिंगटन. अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप महज एक कदम की दूरी पर हैं. ट्रंप ने मंगलवार की रात को वाशिंगटन राज्य का प्राइमरी चुनाव जीत लिया है. ट्रंप ने बिना किसी बड़े विरोध का सामना किए यह जीत हासिल की है. उनको वाशिंगटन में टेक्सास से सीनेटर टेड क्रूज, ओहियो के गवर्नर जॉन कासिच और नेता बेन कार्सन के मुकाबले बड़े अंतर से जीत मिली है.
 
बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव नवंबर में होगा, जिसमें ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी की हिलेरी क्लिंटन से होने की संभावना है. 
 
वाशिंगटन राज्य में ट्रंप को 76.2 प्रतिशत मत मिले हैं और इसके साथ ही राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपनी पार्टी की ओर से उम्मीदवारी हासिल करने के लिए उन्हें अब सिर्फ 10 से कम प्रतिनिधि यानी डेलीगेट्स चाहिए. ट्रंप के सभी प्रतिद्वंद्वी पहले ही दावेदारी की दौड़ से बाहर हो चुके हैं, फिर भी उनके नाम मतपत्र सूची में दर्ज हैं. इंडियाना राज्य में तीन मई को ट्रंप की जीत के बाद क्रूज और बेन ने राष्ट्रपति पद के लिए पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की दौड़ से अपना नाम वापस ले लिया था, जिसके बाद ट्रंप ने चुनाव रैलियां न के बराबर की हैं. यहां तक कि उन्होंने वाशिंगटन का दौरा भी नहीं किया.
 
वहीं 68 वर्षीय हिलेरी क्लिंटन के डेलीगेट के मामले में बढ़त होने की वजह से राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी हासिल कर लेने की संभावना है, लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वी वर्मोंट से सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने प्राइमरी चुनावों में अंतिम वोट पड़ने तक दौड़ से हटने से मना कर दिया है.