वॉशिंगटन. अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने इस बार विदेश नीति पर चर्चा करते हुए कहा है कि यदि वे राष्ट्रपति बने तो, चीन सही ढंग से पेश आएगा और अमेरिका का दोस्त बन जाएगा. उनका कहना है कि यदि चीन जैसे बड़े कम्यूनिस्ट व्यापारिक देश के साथ ‘व्यापारिक युद्ध’ छिड़ जाता है, तो भी उनके लिए चिंता की बात नहीं होगी. बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए 69 वर्षीय ट्रंप का डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन से मुकाबला होने की संभावना है. 
 
‘चीन बनेगा हमारा दोस्त’
ट्रंप ने न्यू जर्सी में आयोजित एक चुनावी रैली में अपने समर्थकों से कहा से कहा कि ‘मैं आपको कुछ बताना चाहता हूं. चीन सही ढंग से पेश आएगा और हमारा दोस्त होगा. मेरे अंतर्गत हम चीन के साथ बेहतर करेंगे और आर्थिक रूप से भी बेहतर करेंगे. वे हमारे देश का फिर से सम्मान करेंगे.’
 
‘अर्थव्यवस्था मुझ पर छोड़ दीजिए’
ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा कि आपमें से अधिकांश लोग अर्थव्यवस्था के बारे में नहीं जानते, लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. बस मेरा समर्थन कीजिए और सब मुझ पर छोड़ दीजिए. 
 
विरोधियों पर हमला
रैली में ट्रंप ने कहा कि व्यापारिक युद्ध की जो बात उनके विरोधी कह रहे हैं वैसा नहीं होने वाला. ये लोग कहते हैं कि व्यापार युद्ध होगा. व्यापार युद्ध? हम चीन के साथ 500 अरब डॉलर गवां रहे हैं. अगर व्यापार युद्ध हो तो भी किसको परवाह है. इस बारे में सोचिए. यहां 500 अरब डॉलर की बात है और मुझे व्यापार युद्ध के बारे में बता रहे हैं.