नई दिल्ली. ओमान में एक प्रेग्नेंट इंडियन नर्स के मर्डर का मामला सामने आया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस नर्स की चाकूओं से गोंद कर हत्या कर दी गई है. इसकी पहचान केरल की रहने वाली चिक्कू रॉबर्ट के तौर पर हुई है.
 
वह यहां सलाह सिटी के बदर अल समा हॉस्पिटलम में काम करती थी. इस मामले में लोकल पुलिस ने उसके पड़ोसी पाकिस्तानी को अरेस्ट किया है. मामले को लेकर पुलिस की जांच जारी है. इलाके को सील कर दिया गया है. सूत्रों की मानें तो उसकी बॉडी को सुल्तान कबोस हॉस्पिटल में रखा गया है. 
 
सुषमा ने ओमाान सरकार से मांगी रिपोर्ट
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इंडियन नर्स की हत्या  मामले को लेकर वहां के भारतीय राजदूत से रिपोर्ट मांगी है. साथ ही ओमान सरकार से रिपोर्ट के अलावा वहां रह रहे इंडियन की सिक्युरिटी को लेकर सवाल उठाए गए हैं.
 
क्या है पूरा मामला?
सलाह में इंडिया के काउंसलर एजेंट मनप्रीत सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि चिक्कू अपने अपार्टमेंट में मरी पाई गई. उन्होंने बताया कि उसे रात दस बजे ड्यूटी पर जाना था. लेकिन जब वे ड्यूटी पर नहीं पहुंची तो उसका हसबैंड घर गया. वहां देखा तो वह बिस्तर पर पड़ी थी. 
 
4 महीने पहले हुई थी शादी
ओमान के लोकल मीडिया के मुताबिक चिक्कू को दर्जनभर से ज्यादा बार चाकू मारा गया है. चिकू यहां अपने हसबैंड के साथ धोफर प्रोविंस के सलाह सिटी में काम करती थी. उनकी चार महीने पहले ही शादी हुई थी.
 
सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर लिखा कि मुझे केरल की रहने वाली और ओमान में नर्स के तौर पर काम कर रही भारतीय नागरिक चिक्कू रॉबर्ट की हत्या के बारे में जानकर दुख हुआ.
 
उन्होंने कहा, ‘मैंने भारतीय राजदूत से सभी तथ्यों का पता लगाने और रिपोर्ट देने को कहा है. मैं शोक में डूबे परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करती हूं. खबरों के अनुसार रॉबर्ट (25) डकैती की एक कोशिश को रोक रही थी जब उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी गयी.