नई दिल्ली. जर्मनी के पश्चिमी शहर एस्सेन में एक गुरुद्वारे में शनिवार शाम 7 बजे हिंसक विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में एक ग्रंथी सहित कम से कम 3 व्यक्ति घायल हो गए हैं. घायलों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिस समय की यह घटना है, उस वक्त लोग गुरुद्वारा में बैसाखी मना रहे थे. गुरुद्वारा में सुबह में एक शादी का आयोजन किया गया था और घायलों में शादी में आए मेहमान शामिल हैं.
 
भारत ने जताई चिंता
भारत ने जर्मनी के एस्सेन शहर के एक गुरुद्वारा में हुए विस्फोट को लेकर चिंता जताई है, जिसमें तीन लोग घायल हो गए. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने एक ट्वीट में कहा, “जर्मनी के एस्सेन शहर में गुरुद्वारा में हुए विस्फोट के बारे में सुनकर हम चिंतित हैं.” उन्होंने कहा, “घायलों की राष्ट्रीयता का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. जर्मनी में हमारा दूतावास स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर जमीनी हकीकत का पता लगा रहा है.” 
 
पुलिस ने आतंकी घटना से किया इनकार
पुलिस ने कहा है कि इस विस्फोट के आतंकवादी घटना होने का कोई संकेत नहीं मिला है, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि इसे जानबूझकर अंजाम दिया गया हो सकता है. गुरुद्वारे पर दिन में एक शादी समारोह था और घायलों को उसी शादी में आए मेहमान बताया जा रहा है. ‘द इंडिपेंडेंट यूके’ की रिपोर्ट के अनुसार, इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा कि इस विस्फोट के बाद एक नकाबधारी घटनास्थल से भागता देखा गया था.