ब्रसेल्स. पेरिस हमलों के संदिग्ध मोहम्मद अबरीनी पर ‘आतंकी हत्याओं’ का आरोप लगाया गया है. उसने स्वीकार किया कि वही व्यक्ति है जो ब्रसेल्स हवाईअड्डे पर आत्मघाती बम हमलावरों के साथ वीडियो फुटेज में टोपी पहने दिखाई दे रहा है. यह जानकारी बेल्जियम के अभियोक्ताओं ने दी है. ब्रसेल्स सब-वे हमला मामले में एक अन्य व्यक्ति पर भी ‘ आतंकी हत्याओं’ का आरोप लगाया गया है.
 
आतंकी हत्याओं में भाग लेने का आरोप
जांचकर्ताओं ने स्पष्ट किया कि फ्रांस और बेल्जियम में हुए आतंकी हमलों में जिहादी शामिल थे. इसके अलावा दो और संदिग्धों पर इन दोनों की मदद करने का आरोप लगाया गया है. आब्रिनी के साथ गिरफ्तार किए गए दो अन्य लोगों को आज रिहा कर दिया गया.
 
बेल्जियन के अभियोक्ता दफ्तर से मिली जानकारी के मुताबिक पेरिस हमलों की जांच देख रहे आतंकी मामलों के विशेषज्ञ जज ने मोहम्मद अबरीनी को हिरासत में ले लिया है. बयान में कहा गया है कि अबरीनी पर आतंकी संगठन की गतिविधियों और आतंकी हत्याओं में भाग लेने का आरोप लगाया गया है.
 
सीसीटीव फुटेज की जांच करने और अबरीनी से सवाल पूछने के बाद अभियोक्ताओं के बयान में यह भी कहा गया है कि ब्रसेल्स के राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमले के दौरान अबरीनी ही वह तीसरा शख्स है जो वहां मौजूद था. बयान में लिखा गया है कि अबरीनी ने वारदात की जगह पर अपनी मौजूदगी को स्वीकार किया है. उसने बताया कि किस तरह उसने अपनी जैकेट को कचड़े के डिब्बे में फेंक दिया और बाद में अपनी टोपी भी बेच थी.