इस्लामाबाद. पाकिस्तान में गिरफ्तार भारतीय व्यक्ति को लेकर नया मोड़ सामने आया है. भारत की ओर से कहा गया है कि वह व्यक्ति नौसेना का सेवानिवृत अधिकारी है लेकिन उसका सरकार से कोई संबंध नहीं है. हालांकि पाकिस्तान ने उसे रॉ का एजेंट करार दिया है. 
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक विदेश मंत्रालय  ने यह माना है कि वह भारतीय नौसेना का अधिकारी है लेकिन वह समय से पहले ही सेवानिवृत्त हो चुका था.
 
पाक ने भारत को किया तलब
मामले में पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावाले को तलब किया है. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने रॉ के एक कथित अधिकारी की गतिविधियों के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराने के लिए आज भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावाले को तलब किया. एक दिन पहले पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने कथित अधिकारी को गिरफ्तार करने का दावा किया था.
 
क्या कहना है पाकिस्तान का?
बलूचिस्तान के गृहमंत्री मीर सरफराज बुगती ने कल अधिकारी की पहचान कुल यादव भूषण के तौर पर की. उन्होंने आरोप लगाया कि वह भारतीय नौसेना में कमांडर स्तर के अधिकारी थे और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) में काम कर रहे थे.
 
बुगती ने दावा किया कि भूषण बलूचिस्तान में जातीय हिंसा फैला रहे आतंकवादियों और अलगाववादियों के साथ संपर्क में थे. मंत्री ने यह नहीं बताया कि अधिकारी को किस जगह गिरफ्तार किया गया था.