इस्लामाबाद. पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सुरक्षा बलों ने भारतीय जासूस को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गिरफ्तार शख्स भारतीय नौसेना का अधिकारी है, जिसे भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ ने बलूचिस्तान में तैनात किया था. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट  के मुताबिक सुरक्षा बलों ने भूषण यादव नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. 
 
आतंकी संगठनों को मदद पहुंचाने का आरोप
पाकिस्तान ने भूषण यादव पर बलूचिस्तान की आजादी के लिए काम कर रहे आतंकी संगठनों और अलगाववादियों को मदद पहुंचाने का आरोप लगाया है. पाकिस्तान रॉ पर बलूचिस्तान में अशांति फैलाने का आरोप लगाता रहा है. 
 
क्या कहा पाक गृह मंत्री मीर बुगती ने?
‘डॉन’ की वेबसाइट ने बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुगती के हवाले से लिखा है कि इस शख्स को दक्षि‍णी बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया है. एक और मीडिया रिपोर्ट में बुगती ने कहा कि रॉ अधिकारी की गिरफ्तारी से यह बात साबित हो गई है कि बलूचिस्तान में बाहरी हस्तक्षेप के कारण हालात खराब हैं. मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि बलूचिस्तान में रॉ काम कर रही है. सब लोग मुझसे सबूत मांगते थे. अब इससे बढ़कर और क्या सबूत होगा कि उनका एक अधिकारी बलूचिस्तान में बैठ कर काम कर रहा है.’
 
भारत की अभी तक को प्रतिक्रिया नहीं
हालांकि इस मामले में अभी तक भारत की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. इससे जुड़ी तमाम खबरें पाकिस्तानी मीडिया की तरफ से ही आ रही हैं.
 
पूछताछ के लिए ले जाया गया इस्लामाबाद
पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारी ने ‘डॉन’ को बताया, ‘रॉ अधि‍कारी को पूछताछ के लिए इस्लामाबाद ले जाया गया है.’ अधि‍कारी ने बताया कि गिरफ्तार भारतीय नागरिक पर बलूचिस्तान में आतंकवाद के विभिन्न कार्यों और अन्य विध्वंसक गतिविधियों में शामिल होने का संदेह किया गया है. यही नहीं, यह भी आरोप लगाए गए हैं कि भूषण कराची में आतंकवादी हमलों और गतिविधि‍यों में शामिल रहा है.