ब्रसेल्स. बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में भयानक बम धमाके के बाद लेवल-4 की इमरजेंसी और तीन दिन के लिए राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है. बम धमाके में करीब 34 लोगों के मारे जाने की खबर हैं वहीं 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.
 
ब्रसेल्स में मंगलवार को दो जबरदस्त विस्फोट हुए इसमें एक आत्मघाती विस्फोट बताया जा रहा है. इसके अलावा तीसरा विस्फोट ब्रसेल्स शहर के बीच एक मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बे में हुआ.
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली है. ब्लास्ट के बाद एयरपोर्ट खाली करा लिया गया है.
 
जारी है छापेमारी
भयानक बम धमाके के बाद पूरा बेल्जियम हिल गया है. इस बीच सुरक्षा एजेंसियां संदिग्धों की तलाश के लिए छापेमारी कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच में एयरपोर्ट पर एक जिंदा बम और दो सरकारी बिल्डिंगों में संदिग्ध पैकेट बरामद हुए हैं. सुरक्षा के चलते वहां पर न्यूक्लियर प्वाइंट को भी बंद कर दिया गया है.
 
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में हवाई अड्डे पर हुए आत्मघाती हमले में जेट एयरवेज के चालक दल की एक भारतीय महिला कर्मी घायल हुई है.
 
इस आतंकी हमले की भारत सहित पूरी दुनिया के देशों ने निंदा की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में इस आतंकी हमले को विचलित कर देने वाला और निंदनीय कहा है.