ब्रसेल्स. बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के जावेंटेम एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन पर दो ब्लास्ट हुए हैं. बम धमाके में करीब 34 लोगों के मारे जाने की खबर हैं वहीं 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली है. ब्लास्ट के बाद एयरपोर्ट खाली करा लिया गया है.
 
मिला जिंदा बम
रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रसेल्स ब्रसेल्स के एयरपोर्ट पर एक जिंदा बम बरामद किया गया है वहीं दो सरकारी बिल्डिंगों में से संदिग्ध रायफल के पैकेट मिले हें. इस बीच दोनों एयरपोर्ट को सील कर दिया गया है साथ ही दोनों सरकारी बिल्डिंगों को भी सील कर दिया गया है.
 
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में हवाई अड्डे पर हुए आत्मघाती हमले में जेट एयरवेज के चालक दल की एक भारतीय महिला कर्मी घायल हुई है.
 
बेल्जियन मीडिया के अनुसार, एयरपोर्ट के डिपार्चर हॉल में बहुत-से घायल लोग देखे गए हैं. फिलहाल एयरपोर्ट की तरफ जाने वाली ट्रेनों को भी रोक दिया गया है.
 
लंदन में स्काई न्यूज़ के मुताबिक, विस्फोट डिपार्चर लाउन्ज में ही हुए, और रिपोर्टर एलेक्स रॉसी के अनुसार, उसने दो ‘बहुत जोरदार धमाके’ सुने. रॉसी का कहना है कि ‘उसे इमारत हिलती हुई महसूस हुई, वहां धूल-मिट्टी और धुआं भी फैला हुआ था.’