ब्रसेल्स. बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के के जावेंटेम एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन में धमाकेदार ब्लास्ट होने से 34 से ज्यादा लोगों के मरने और 150 से ज्यादा के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज लगातार ब्रुसेल्स में भारतीय अधिकारियों के कॉन्टेक्ट में हैं. 
 
स्वराज ने ट्वीट कर कहा है कि वह ब्रसेल्स में भारतीय अधिकारियों के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं भारतीय राजदूत श्री मंजीव पुरी के साथ संपर्क में हूं. उन्होंने कहा कि मुझे सूचित किया है अब तक किसी भी भारतीय के मरने की खबर नहीं है. हालांकि, जेट एयरवेज के चालक दल के सदस्य की एक भारतीय महिला के घायल होने की खबर है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है’. उन्होंने लोगों से परेशान न होने की अपील करते हुए कहा है कि कृपया परेशान न हो. ब्रसेल्स में भारतीय दूतावास सभी प्रकार की सहायता प्रदान करेगा. 
 
हमले में दो भारतीयों के घायल होने की खबर है. भारतीय दूतावास ने ब्रसेल्स में रह रहे भारतीयों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर – +32-26409140, +32-26451850 (PABX), +32-476748575 जारी कर दिए हैं. 
 
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च को बेल्जियम के दौरे पर जाने वाले थे. हमले के बाद कहा जा रहा था कि यह दौरा रद्द हो सकता है. लेकिन जानकारी है कि मोदी का बेल्जियम दौरा रद्द नहीं होगा. मोदी ने इस घटना में शोक जताया है.