ब्रसेल्स. बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के जावेंटेम एयरपोर्ट पर दो ब्लास्ट हुए हैं. ब्लास्ट में करीब 12 लोगों के मारे जाने की खबर हैं. वहीं सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं. हालांकि ब्लास्ट की वजह अभी साफ नहीं है. बता दें कि ब्रसेल्स से ही पेरिस हमले का मेन सस्पेट सालाह अब्देस्लाम चार दिन पहले अरेस्ट हुआ था. ब्लास्ट के बाद एयरपोर्ट खाली करा लिया गया है.

सोशल मीडिया पर डिपार्चर हॉल से उठते धुएं की कई तस्वीरें डाली गई हैं, और उनमें देखा जा सकता है कि हॉल की सभी खिड़कियों के शीशे विस्फोट की वजह से टूट गए हैं. ट्विटर पर डाले गए एक वीडियो में यात्रियों को एक गलियारे से बचकर भागते हुए भी देखा गया.

बेल्जियन मीडिया के अनुसार, एयरपोर्ट के डिपार्चर हॉल में बहुत-से घायल लोग देखे गए हैं. फिलहाल एयरपोर्ट की तरफ जाने वाली ट्रेनों को भी रोक दिया गया है. लंदन में स्काई न्यूज़ के मुताबिक, विस्फोट डिपार्चर लाउन्ज में ही हुए, और रिपोर्टर एलेक्स रॉसी के अनुसार, उसने दो ‘बहुत जोरदार धमाके’ सुने. रॉसी का कहना है कि ‘उसे इमारत हिलती हुई महसूस हुई… वहां धूल-मिट्टी और धुआं भी फैला हुआ था…’

रॉसी ने बताया, “यहां माना जा रहा है कि यह कोई आतंकवादी हमला है”, हालांकि फिलहाल इस बात की एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है.