ब्रसेल्स. पेरिस आतंकी हमले का मुख्य संदिग्ध सलाह अब्दुस्सलाम को ब्रसेल्स में पुलिस की छापेमारी के दौरान पकड़ा गया. यह साफ नहीं हो पाया है कि इस छापेमारी के दौरान अब्दुस्सलाम घायल तो नहीं हुआ है. वह बीते 13 नवंबर को पेरिस में हुए आतंकी हमलों का मुख्य साजिशकर्ता माना जा रहा है. इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी. इस आतंकी हमले में 130 लोग मारे गए थे. 
 
पुलिस को नहीं पता कौन है सलाम
फ्रांसीसी पुलिस के अनुसार बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के पास मोलेनबीक इलाके में की गई छापेमारी के दौरान एक व्यक्ति घायल हुआ और दूसरे को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस सूत्रों ने यह नहीं बताया कि इनमें से कौन अब्दुस्सलाम है.
 
कहां से पकड़ा गया सालाम
सलाह को बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के मोलेन्बिक इलाके में पुलिस रेड के दौरान पकड़ा गया. बेल्जियम के ‘सेक्रेटरी ऑफ स्टेट फॉर असायलम एंड माइग्रेशन’ थिओ फ्रेंकेन ने ट्वीट करके अब्देस्लाम को पकड़े जाने की पुष्टि की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हमने सलाह को पकड़ लिया.” उसकी गिरफ्तारी की जानकारी मिलने पर बेल्जियम के पीएम चार्ल्स मिशेल यूरोपियन यूनियन-तुर्की समिट बीच में ही छोड़कर वापस आ गए हैं. दो घंटे चले सर्च ऑपरेशन के दौरान एनकाउंटर भी हुआ. सालाह का एक साथी मारा गया. जबकि वो खुद घायल हुआ है.
 
क्या हुआ था पेरिस में
बता दें कि 13 नवंबर को हुए पेरिस हमले के तुरंत बाद सलाह बेल्जियम भाग गया था. इस हमले में 130 लोगों की मौत हो गई थी. बाद में उसके भाई ब्राहिम अब्देस्लाम ने पकड़े जाने के डर से खुद को एक्सप्लोजिव से उड़ा लिया था. सलाह हमले का मेन सस्पेक्ट था. इसमें शामिल बाकी सस्पेक्ट हमले के दौरान और बाद में पुलिस रेड में मारे जा चुके हैं.