क्वीटो. ईक्वाडोर के पस्ताजा प्रांत में एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.  इस हादसे में उसमें सवार 19 पैराट्रपूर्स सहित 22 लोगों की मौत हो गई. रिपोर्ट के अनुसार, ईक्वाडोर के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हादसा मंगलवार को उस वक्त हुआ, जब विमान में सवार सैनिक पैराशूटिंग का अभ्यास कर रहे थे.
 
देश की सेना के सोशल कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के अनुसार, विमान के पायलट ने रेडियो से हवाईअड्डे से संपर्क किया. उसने बताया कि मौसम खराब है और हवाईअड्डे पर लौटने की इजाजत मांगी. इसके कुछ ही देर बाद विमान का हवाईअड्डे से संपर्क टूट गया. ईक्वाडोर के राष्ट्रपति रफायेल कोरेया ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की. उन्होंने कहा, “हादसे में कोई भी नहीं बचा. हमारे 22 सैनिक हमें छोड़कर चले गए.”
 
ईक्वाडोर की वायुसेना से संबद्ध अरावा विमान ने पस्ताजा के शेल हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी. विमान में 19 पैराट्रपर्स, एक मेकेनिक और दो पायलट सवार थे. विमान ला पलेस्ट्रा शहर के करीब दुर्घटनाग्रस्त हुआ. वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर इसकी तलाश में रवाना हो गए हैं. रक्षा मंत्री रिकाडरे पैटिनो भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.