इस्लामाबाद. पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि ब्रिटेन के विदेश मंत्री फिलिप हेमंड को आश्वस्त किया कि एक संयुक्त जांच दल पठानकोट स्थित भारतीय वायु सेना अड्डे पर आतंकी हमले की जांच पूरी करने वाला है. प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के वरिष्ठ सहयोगी अजीज ने कहा, “अगले कुछ दिनों में एक टीम भारत का दौरा करेगी. उम्मीद है कि उसके बाद दोनों देशों के विदेश सचिवों की बैठक होगी. भारतीय उच्चायुक्त ने खुद कहा है कि विदेश सचिवों की बैठक को पठानकोट की जांच से नहीं जोड़ा जाएगा.” 
 
बता दें कि भारत ने पहले पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद को इस हमले की साजिश रचने वाला बताया है. हमले में सात सुरक्षाकर्मी एवं एक नागरिक की मौत हो गई थी. भारत ने इस हमले के लिए पाकिस्तान या उसकी संस्थाओं की ओर अंगुली उठाने से परहेज किया था. 
 
हालांकि, भारत के रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने संसद में कहा था कि ऐसा जानलेवा हमला ‘राज्य की सहायता के बगैर नहीं किया जा सकता.’ अजीज ने हेमंड से इस बात की भी पुष्टि की कि सरकार भारत के साथ संभावित आतंकी हमले के बारे में खुफिया रिपोर्ट भी साझा कर रही है. 
 
अजीज ने कहा, “दुनिया के बहुत सारे देशों के साथ खुफिया रिपोर्ट साझा करना एक रोजमर्रा की प्रक्रिया है और यह पूरी दुनिया में होता है. इस बार किसी तरह यह जानकारी मीडिया में आ गई लेकिन यह खबर पाकिस्तान की आतंकवाद से लड़ने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है.”