नई दिल्ली. अमेरिका में रहने वाली भारतीय मूल की एक महिला ने दुकान लूटने के इरादे से आए एक लूटेरे से भिड़ गई. महिला की बहादूरी देख लूटेरे का हौसला पस्त हो गया और उसे भागना पड़ा.

यह पूरी घटना एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. जिसमें यह साफ देखा जा सकता है कि बंदूक के दम पर कैसे दुकान को लूटने की कोशिश की गई. घटना अमेरिका के जार्जिया इलाके की है जहां एक दुकान में भारतीय मूल की महिला भूमिका पटेल काम करती है.

अधिकारियों के मुताबिक दुकान लूटने के इरादे से आए युवक की पहचान क्रिस्टियन डकोटा के तौर पर हुई है. यह युवक बंदूक के दम पर दुकान को लूटने आया था. अधिकारियों के मुताबिक युवक दुकान में सोडा खरीदने आया था.

भूमिका ने जब उस सोडा के पैसे देने को कहा तो उसने एक बंदूक निकालकर उनके ऊपर तान दिया और काउंटर में रखे सारे पैसे देने की बात कही. भूमिका पहले तो युवक के हाथ में बंदूक देखकर थोड़ा घबरा गई लेकिन उन्होंने हिम्मत कर के उसका मुकाबला करने का फैसला किया.

भूमिका मौके के नजाकत देखते हुए सीधे युवक से भिड़ गई. उन्होंने पहले तो युवक के हाथ से बंदूक छीनने की कोशिश की लेकिन जब वे नाकाम रहीं तो उन्होंने पास में ही रखे एक ट्रे से उस पर हमला कर दिया. इसके बाद भूमिका ने पास में ही रखे हथौड़े से उस पर हमला करना चाहा तो युवक यह देखकर वहां से भाग खड़ा हुआ.

युवक को भागता देख भूमिका हथौड़े के साथ ही उसका पीछा करने लगी. लेकिन युवक भागने में कामयाब रहा. हालांकि, पुलिस ने बाद में उसे धर दबोचा.