इस्लामाबाद. पाकिस्तान में कानून प्रवर्तन एजेंसियां पंजाब प्रांत के विभिन्न शहरों में छापेमारी कर भारत के पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के मामले में कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. छापेमारी विशेष टीम कर रही है, जिसमें पुलिस और अन्य विधि-व्यवस्था लागू करने वाले शामिल हैं.
 
छापेमारी देश भर में चल रही है, लेकिन विशेष रूप से मध्य पंजाब के शहरों को लक्षित किया गया है. जियो टीवी के अनुसार, पाकिस्तान ने भारत से मिले उन टेलीफोन नम्बरों की जांच शुरू कर दी है, जिनका उपयोग पठानकोट एयरबेस पर हमले की साजिश रचने में की गई थी. 
 
पाकिस्तान के आन्तरिक मामले के मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले दो दिनों में सियालकोट, गुजरांवाला, झेलम और दिना शहर में छापेमारी की गई और कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया. उन्होंने कहा कि जब पठानकोट हमले की खबर मीडिया में आई तो ऐसे लोग भूमिगत हो गए. उन्होंने कहा कि अंत में वे लोग जिन जगहों पर थे, वहां भारत से मिले टेलीफोन नम्बरों से संदिग्धों को खोजा जा रहा है.
 
क्या है मामला?
बता दें कि दो जनवरी को हथियारों से लैस आतंकवादियों ने पठानकोट वायुसेना एयरबेस पर हमला किया था. हमले में एक नागरिक सहित सात सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई थी. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में छह हमलावरों को मार गिराने की बात कही थी. दोनों ओर से गोलीबारी 17 घंटे से भी अधिक समय तक चली थी.