इस्लामाबाद. भारत में पठानकोट एयरबेस पर जनवरी में हुए हमले में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की भूमिका की जांच और इस संबंध में सबूत एकत्र करने के लिए पाकिस्तान का एक जांच दल अगले माह भारत का दौरा कर सकता है. 
 
अभी तारीख अभी तय नहीं
समाचार पत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ राजनयिक ने बताया, “पाकिस्तानी जांच दल के भारत दौरे की उम्मीद है.” उन्होंने हालांकि यह भी बताया कि इसकी तारीख अभी तय नहीं है.
 
नवाज शरीफ ने किया था गठन 
पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग ने शुक्रवार को हमले के संबंध में एफआईआर की, जिसके बाद जांच दल के भारत दौरे का मार्ग प्रशस्त हो गया है. पठानकोट हमले के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने छह सदस्यीय जांच दल का गठन किया था.
 
भारतीय दावों के सबूतों को करेंगे इकट्ठा
पाकिस्तानी जांच दल घटनास्थल का दौरा करेगा और भारतीय दावों के संबंध में सबूत एकत्र करेगा, जिसमें कहा गया है कि आतंकवादी हमले की साजिश पाकिस्तान में की गई थी और इसे सीमा पार से आए आतंकवादियों ने अंजाम दिया. जांचकर्ता भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से भी मिलेंगे, जो इस मामले की जांच कर रही है. राजनयिक सूत्र ने बताया कि भारत, पाकिस्तान के जांच दल का स्वागत करने और जांच में उन्हें हरसंभव मदद देने को तैयार है.