ओटावा. कनाडा के सस्केटचेवन इलाके में एक स्कूल में गोलीबारी में पांच लोगों के मौत हो गई है और दो गंभीर रूप से घायल हैं. हमला सस्केटचेवन के ला लोश कम्युनिटी स्कूल में हुआ. पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है. पुछताछ जारी है. वहीं एक और घटना कनाडा के दूरदराज के इलाके में हुई है पुलिस इस गोलीबारी की घटना की भी जांच कर रही है. दोनों घटनाओं के तार जोड़े जा रहे हैं.
 
कनाडा के पीएम ने क्या कहा?
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने स्कूल में गोलीबारी की घटना की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि सस्केटचेवन प्रांत के ला लोश कम्युनिटी स्कूल में जो कुछ हुआ वह हर माता-पिता के लिए किसी दुस्वप्न की तरह है.
 
‘मैं गोलीबारी से स्तब्ध हूं’
सस्केटचेवन के मेयर ने कहा, ‘मुझे नहीं पता वास्तव में क्या हुआ. लेकिन ये एक घर से शुरू हुआ और स्कूल पर जाकर खत्म हुआ. मैं गोलीबारी से स्तब्ध और दुखी हूं. इस स्कूल में मेरे परिवार के स्दस्य पढ़ते हैं, इसलिए यह गोलीबारी मेरे लिए घर के निकट हुए हमले की तरह है. उन्होंने कहा है कि प्रांत समुदाय को संकट में मदद भेजने की तैयारी कर रहा है.
 
दुर्लभ हैं ऐसे हमले
कनाडा में इस प्रकार के हमलों की उम्मीद कम ही की जाती है या कहें दुर्लभ ही ऐसे हमले होते हैं. यहां बंदूक को लेकर कानून अमेरिका की तुलना में ज्यादा कठोर हैं. ला लोश स्कूल में हुआ हमला 1989 में मॉन्ट्रियल के इकोले पॉलीटेक्निक कॉलेज में हुए हमले के बाद बड़ा हमला है. उस हमले में 14 छात्रों की मौत हुई थी.
 
आधा दर्जन गोलियां चलीं
स्कूल के एक छात्र के मुताबिक वहां लोगों के चीखने और आधा दर्जन गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी.