पठानकोट. पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान में 4 जगहों पर छापेमारी की गई है जिसमें 3 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है.

बताया जा रहा है कि आतंकवादी संगठन जैश ए मुहम्मद के ठिकानों पर छापेमारी की गई है जिसमें जैश का एक ऑफिस भी सील कर दिया गया है.
 
पाकिस्तान में हमले की गंभीरता को देखते हुए पाक पीएम नवाज शरीफ ने अधिकारियों की बैठक बुलाई है. खबर है कि पाकिस्तानी जांच टीम हमले की जांच के लिए भारत भी आएगी.

आतंकी हमले पर पाकिस्तान की और से बड़े कदम उठाने की उम्मीद की जा रही है जिसकों लेकर भारत की तरफ से दबाव भी बनाया गया है.

सारे सुराग दे दिए हैं, अब पाकिस्तान एक्शन ले: मोदी
 
भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शरीफ को बताया कि भारत ने पठानकोट हमले को लेकर पाकिस्तान से जुड़े सारे सुराग दिए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक नवाज़ शरीफ़ ने मोदी को भरोसा दिलाया कि पाकिस्तान सरकार पठानकोट हमले के जवाबदेह लोगों और संगठनों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करेगी. 
 
पठानकोट हमले के बाद नवाज़ शरीफ़ ने पहली बार आज प्रधानमंत्री मोदी को फोन किया था. सूत्रों के अनुसार मोदी ने बातचीत के दौरान हमले को लेकर शरीफ़ से काफी नाराजगी जताई.
 
2 जनवरी को पठानकोट एयरबेस पर हुआ था आतंकी हमला
 
पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर 2 जनवरी की सुबह बड़ा आतंकी हमला हुआ था. चार से छह आतंकी एयरफोर्स स्टेशन में सेना की वर्दी में आए थे. सूत्रों के मुताबिक सीमा पार से आए ये आतंकी आत्मघाती हमले की फिराक में थे लेकिन सुरक्षा बलों से उनकी मुठभेड़ हुई.
 
इस हमले में अब तक 7 जवान शहीद हुए हैं जबकि 6 आतंकवादी मारे गए.