ह्यूसटन. दुनिया में तरह तरह के रिकॉर्ड दर्ज किए जाते हैं लेकिन कुछ अनोखे रिकॉर्ड ऐसे भी होते हैं जिनके बारे में आपने बहुत कम सुना होगा. एक ऐसा रिकॉर्ड सामने आया है जिसमें ह्यूसटन के वाल्टर कावानाग को ‘मिस्टर प्लास्टिक फैनटास्टिक’ का खिताब दिया गया. यह खिताब उन्हें इसलिए दिया गया है क्योंकि उनके पास क्रेडिट कार्ड की भरमार है. 
 
कावानाग के पास है 1497 क्रेडिट कार्ड
 
कावानागा के पास कुल 1,497 वैध क्रेडिट कार्ड हैं. इन कार्ड में 17 लाख अमेरिकी डॉलर की क्रेडिट है. उन्हें सर्वाधिक क्रेडिट कार्ड व दुनिया का सबसे लंबा वॉलेट रखने के लिए यह खिताब दिया गया है.
 
मजाक में हुई थी शौक की शुरुआत
 
जानकारी के अनुसार 1960 में कावानाग की अपने सहयोगी के साथ शर्त लगी थी की कौन साल के अंत तक सबसे ज्यादा क्रेडिट कार्ड जमा करेगा और हारने वाला व्यक्ति पार्टी देगा. 
 
बता दें कि  साल के अंत तक कावानाग ने 143 कार्ड जमा कर लिए लेकिन उनके साथी ने 138 कार्ड जमा किया. कावानाग ने अपनी शर्त पर कहा कि अगर वह थोड़ी और मेहनत करता तो आज वह मेरी जगह होता.
 
पेमेंट करते है बस क्रेडिट कार्ड से
 
कावानाग ने बताया कि उनके पास गैस स्टेशनों, विमानन कंपनियों, बारों और यहां तक कि आईस्क्रीम स्टेशनों से प्राप्त क्रेडिट को मिलाकर ढेरों क्रेडिट कार्ड हो चुके हैं. इसलिए वह अब कहीं भी कैश से पेमेंट नहीं करते.