इस्‍लामाबाद. पठानकोट के एयरफोर्स के एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के मामले में अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से फोन पर बात की. कैरी ने कहा है कि एयरबेस पर हुए हमले की जांच में जल्द सही नतीजा आना चाहिए. नवाज शरीफ को कैरी ने बताया है कि मामले की जांच जारी है और जल्‍द ही सच सामने आएगा.
 
शरीफ ने कैरी को आश्‍वस्‍त किया कि पाकिस्‍तान अपनी जमीन का इस्‍तेमाल किसी और देश पर आतंकी हमले के लिए किसी कीमत पर करने नहीं देगा. जॉन कैरी ने भी शरीफ से कहा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच शांति वार्ता जारी रहनी चाहिए.
 
पाकिस्तान के पीएमओ की ओर से जारी बयान के अनुसार, कैरी ने पठानकोट आतंकवादी हमला मामले में सच्चाई का पता लगाने में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को पूर्ण समर्थन देने की बात कही. शरीफ ने कैरी से आगे कहा कि पाकिस्तान एयरबेस पर हुए आतंकवादी हमला मामले में पाकिस्तान पारदर्शी तरीका से बेहद तेजी से जांच कर रहा है.
 
पाकिस्तान के पीएमओ की ओर से जारी बयान के अनुसार, ”पाक पीएम ने कैरी को भरोसा दिलाया है कि इस जांच को दुनिया हमारी प्रभावशीलता और गंभीरता को देखेगी.” साथ ही कैरी ने इस तरह के विभिन्न माहौल में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की नेतृत्व भूमिका की तारीफ की, जिनकी भूमिका ठीक वैसी है जो इस तरह की स्थिति में होनी चाहिए.