काबुल. अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर रविवार रात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया था. बताया जा रहा है कि चार हमलावरों ने दूतावास को निशाना बनाया था. इनमें से दो हमलावरों के मारे जाने की खबर है.

अफगान स्पेशल फोर्सेज और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. दो हमलावर वाणिज्य दूतावास के पीछे एक घर में छुपे हुए हैं. अफगानिस्तान की स्पेशल फोर्सेस इन आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जुटी हुई है.

मजार-ए-शरीफ में भारत के वाणिज्य दूतावास में तीन-सदस्यीय टीम है. भारतीय विदेश मंत्रालय के मुताबिक सभी भारतीय सुरक्षित हैं. आईटीबीपी के जवानों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है. अफगानिस्‍तान में आईटीबीपी के 300 जवान तैनात हैं.

पिछले डेढ़ साल में यह दूसरा हमला है जिसे आईटीबीपी ने विफल कर दिया है. दूतावास में महा वाणिज्य दूत बी सरकार ने कहा है कि हमले में सभी लोग सुरक्षित हैं. उत्तरी अफगान के इस शहर में मिशन की सुरक्षा तीन भारतीय जवान करते हैं.

बता दें कि यह हमला ऐसे समय हुआ है जब सुरक्षा बल और पंजाब के पठानकोट स्थित वायुसेना अड्डे पर हमला करने वाले पाकिस्तानी आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ दूसरे दिन भी जारी है. फिलहाल किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.