रियाद. सऊदी अरब में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. महिलाओं के प्रति कट्टरवादी सोच रखने वाले सऊदी में पुरुषों के साथ महिलाओं को छे़ड़छाड़ करते हुए देखा जा रहा है. 
 
जानकारी के अनुसार सऊदी के शॉपिंग सेंटर में महिलाओं के पुरुषों के साथ छेड़छाड़ के 16 मामले दर्ज किए गए हैं. इस तरह की घटनाओं के बाद पुरुष हंसी का पात्र  बन रहें हैं और उनके अंदर इस बात से  इतना गुस्सा देखा जा रहा है कि इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.
 
कैमरों में हुई पुष्टि
 
शॉपिंग मॉल में पुरुषों के साथ हुई छेड़छाड़ को कैमरों में देखा गया है, जिसकी जानकारी मॉल के मैनेजर रयान कद्दूरी ने दी. उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता की वजह से सीसीटीवी फुटेज पुलिस को दी गई है. अंग्रेजी अखबार में छपि खबर के मुताबिक पुरुष भी चाहते हैं कि महिलाओं के खिलाफ वही सख्त कानून होने चाहिए जो कि पुरुषों के लिए बनाए गए हैं. . 
 
कैसे उड़ाती हैं मजाक
 
मॉल के कई दुकानदारों ने बताया कि महिलाएं ज्यादातर पुरुषों का मजाक उड़ाती हैं और कंमेट्स पास करती हैं जिसमें जुबानी हमलों से पुरुष ज्यादा प्रताड़ित होते हैं. बताया जा रहा है कि इन महिलाओं का टारगेट हैंडसम पुरुष होते हैं और वे  ज्यादातर शादी के प्रस्ताव के लिए ऐसी हरकते करती हैं.
 
दर्ज हुए कई मामलें
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक रियाद के कानून मंत्रालय ने यौन उत्पीड़न में 4000 मामले दर्ज किए हैं. साथ ही महिलाओं की छेड़खानी की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.