इस्लामाबाद. पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खर ने पाकिस्तान में रक्षा मंत्री पद को महज एक मुखौटा करार दिया है.

विदेशी न्यूज़ चैनल अल जजीरा के एक शो में पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खर ने पूर्व रक्षा मंत्री चौधरी अहमद मुख्तार पर तंज कसते हुए कहा है कि मुख्तार को इतना भी नहीं पता कि वो क्या कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्तार को रक्षा और विदेश मामलों की भी कोई जानकारी नहीं है.

 

WEB PREVIEW | Who rules Pakistan?

“When you got the news that Osama bin Laden was killed, were you surprised – shocked even – that he had been found in Pakistan? Or was your reaction more like, ‘Uh-o, they found him in the place we kind of knew where he was but didn’t want anyone to know’? – Mehdi Hasan asks Hina Rabbani KharWatch the full show online | http://aje.io/pztl

Posted by Al Jazeera: Head to Head on Friday, December 18, 2015

लादेन को लेकर मुख्तार का दावा गलत

हिना रब्बानी ने पूर्व रक्षा मंत्री चौधरी अहमद मुख्तार के उस दावे को भी गलत बताया है जिसमें मुख्तार ने कहा था कि सरकार जानती थी कि लादेन कहां है? उन्‍होंने कहा कि इस बारे में सरकार को कोई जानकारी नहीं थी.

‘पाक में अब भी सेना का दबदबा’

हिना रब्बानी खार ये भी कहा है कि पाक की राजनीति में अब भी आर्मी का बड़ा रोल है. हिना ने ये भी कहा है कि हमारे पीएम को काम करने की उतनी आजादी नहीं है, जितनी होनी चाहिए.