इस्लामाबाद. पाकिस्तान में तीन साल के एक बच्चे के खिलाफ जमीन हथियाने और जायदाद हड़पने को लेकर केस दर्ज किया गया है. इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस थाने में इस बच्चे के खिलाफ कथित तौर पर मामला दर्ज किया गया है.

पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल जियो टीवी के मुताबिक  लड़के के परिवार वालों ने उसकी गिरफ्तारी से पहले ही अदालत में उसकी जमानत याचिका भी दायर कर दी है. वहीं इस मामले को सुनने के बाद अदालत ने इस्लामाबाद पुलिस की इस बड़ी भूल पर नाराजगी जाहिर की है.

अदालत ने थाना प्रभारी और मामले की जांच कर रहे अधिकारी को समन जारी कर अदालत के सामने पेश होने और अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. अदालत ने इस्लामाबाद रेंज के आईजी से पूछा है कि ऐसी प्राथमिकी दर्ज क्यूं की गई. खान ने कहा है कि एक तरफ लोग परेशान हैं कि उनकी प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाती और दूसरी तरफ बिना किसी जांच के पुलिस ऐसे केस दर्ज कर रही है.

9 महीने के बच्चे पर लगा था रेप का आरोप

पिछले साल लाहौर पुलिस ने भी नौ महीने के एक बच्चे पर बलात्कार की कोशिश करने का मामला दर्ज किया था. जिसके बाद आंतरिक मामलों के मंत्री निसार अली खान ने बिना सही जांच के बच्चे के खिलाफ केस दर्ज करने के मामले में इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस थाने के थाना प्रभारी और जांच अधिकारी को निलंबित कर दिया था.