वॉशिंगटन. अमेरिका में राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल नेताओं की एक डिबेट में टेक्सास के सीनेटर टेड क्रूज ने भारतीय मुस्लिमों का जिक्र छेड़ते हुए कहा कि लोकतांत्रिक देश भारत में करोड़ों मुस्लिम शांति के साथ रहते हैं.

राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल डोनाल्ड ट्रम्प इस्लामिक आस्था के विरोधी हैं. ऐसे में टेक्सास के सीनेटर टेड क्रूज ने भारतीय मुस्लिमों का जिक्र छेड़ते हुए ट्रम्प को घेरने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जंग में फोकस धर्म के आधार पर नहीं होना चाहिए.

क्रूज ने कहा कि हमें उस राजनीतिक और धार्मिक विचारधारा से लड़ना है, जो हत्या करने पर जोर देती है, न कि मुस्लिम धर्म से. क्रूज ने अपनी बात का समर्थन करने के लिए मजाक में फ्रेंकलिन डी रूजवेल्ट के दादा की एक टिप्पणी का जिक्र किया.

उन्होंने कहा कि सभी घोड़े चुराने वाले डेमोक्रेट्स हैं, लेकिन सभी डेमोक्रेट्स घोड़ चुराने वाले नहीं हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि सभी मुस्लिम आतंकी या चरमंपथी नहीं हैं.

क्रूज ने कहा कि भारत की तरह दुनियाभर में लाखों शांति पसंद करने वाले मुस्लिम हैं. उन देशों में वैसी कोई समस्या नहीं है, जैसी हम अल-कायदा और आईएस के नियंत्रण वाले देशों में देखते हैं.