काबुल. काबुल में शनिवार को स्पेन दूतावास के नजदीक एक गेस्ट हाउस के पास तालिबान ने बम विस्फोट किया जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. मारे गए लोगों में दो स्पेन के नागरिक, एक अफगानी नागरिक, पांच पुलिसकर्मी और चार हमलावर शामिल थे.
 
अफगान के आंतरिक मंत्रालय ने शनिवार को कहा, “एक आतंकी ने शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार शाम लगभग छह बजे शैरपुर मुहल्ले के प्रवेश द्वार पर एक कार में बम विस्फोट कर दिया जिसके बाद तीन अन्य हमलावर इमारत में प्रवेश करने में कामयाब हो गए.”
 
मंत्रालय के मुताबिक, “हमले के थोड़ी देर बाद ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और हमलावरों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया.” रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने इमारत में बंधक 12 लोगों को मु़क्त करा लिया है. निवासी मोहम्मद मुर्तजा ने कहा , “पहले मुझे लगा कि भूकंप आया है. उसके बाद धुएं के कारण सब जगह अंधेरा छा गया. एक धमाके के कारण मेरे घर की सारी खिड़कियां टूट गईं. हम सभी पूरी रात हमारे तहखाने में रहे और डर के कारण सो नहीं पाए.”
 
तालिबान आतंकियों ने हमले की जिम्मेदारी ली है. तालिबान के हमलों में अप्रैल से लेकर अब तक किए गए हमलों में आतंकियों, सुरक्षा कर्मियों और नागरिकों सहित सैकड़ों लोग मारे गए हैं. तालिबानी प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि हमला तालिबान के विद्रोह अभियान ‘अजम’ के तहत किया गया है.