नई दिल्ली. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पाकिस्तान दौरे के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ उनकी मुलाकात विवादों में घिर गई है. दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान तिरंगा नहीं लगाया गया था, जिसको लेकर अब बवाल मच गया है.

सुषमा-नवाज़ की मुलाकात के दौरान की एक तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर में बातचीत के वक्त दोनों नेताओं के पीछे पाकिस्तान का झंडा तो लगा हुआ है लेकिन भारतीय तिरंगा गायब है. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.

दोनों नेताओं की मिटिंग जिस कमरे में हुई, वहां दीवार पर पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी हुई थी. नवाज शरीफ के पीछे हरे रंग का झंडा लगा था और भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पीछे पाकिस्तान का झंडा लगा था.

सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल उठाए कि जब दो देशों के नेता की मुलाकात होती है तो दोनों ही देशों के झंडे लगे होते हैं, फिर तिरंगा क्यों गायब था?

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मलेशिया दौरे के दौरान आसियान सम्मेलन में नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो अबे की मुलाकात के समय उल्टे तिरंगे की तस्वीर पर भी खूब बवाल मचा था.