लॉस एंजिलिस. अमेरिका के कोलोराडो में एक हथियारबंद हमलावर ने परिवार नियोजन केंद्र पर अचानक अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 9 लोग घायल हैं.

इस घटना में मारे गए तीन लोगों में दो आम नागरिक और एक पुसिस अफसर शामिल है.पांच घंटे चली मुठभेड़ के बाद बंदूकधारी ने आत्मसमर्पण कर दिया है. फिलहाल वारदात को अंजाम देने के कारणों का पता नहीं चला है.

घटना के बाद शहर के मेयर जॉन सुथर्स ने कहा कि मैं पीड़ितों के परिवारजनों को कहना चाहता हूं कि कोलोराडो स्प्रिंग्स में हुई यह एक भयानक त्रासदी है. हमने दो नागरिक और एक बहादुर पुलिस अफसर खो दिया है.

मेयर ने आगे कहा कि अपराधी हिरासत में है. स्थिति को काबू में कर लिया गया है और कोलोराडो स्प्रिंग्स के नागरिकों के लिए अब कोई खतरा नहीं है.

बता दें कि प्लान्ड पेरेंटहुड नाम के इस परिवार नियोजन केंद्र में औरतों को गर्भनिरोधक संबंधी सेवाएं दी जाती हैं जिसका कुछ रूढ़िवादी संस्थाएं विरोध करती आ रही हैं. मुठभेड़ खत्म होने से पहले पुलिस प्रवक्ता कैथरीन बकले ने चेताया था कि बंदूकधारी अपने साथ गन, बैग और कुछ सामान  लेकर बिल्डिंग में घुसा था.