नई दिल्ली. स्वघोषित देवी राधे मां पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. सूत्रों की माने तो मुंबई पुलिस जल्द ही उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने वाली है. फिलहाल राधे मां मुंबई में ही है और उन्होंने मुंबई पुलिस से भी संपर्क किया है. इस बीच राधे मां के मिनी स्कर्ट वाले फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. इससे पहले एक वीडियो भी आया था जिसमें वह गानों पर डांस कर रही थीं. राधे मां की फोटो वायरल होने के बाद यही सवाल उठ रहा है कि क्या उनके अश्लील तौर-तरीकों के बावजूद उन्हें संत माना जा सकता है.

दहेज़ उत्पीड़न और अश्लीलता फैलाने के लिए FIR भी दर्ज  
कांदिवली पुलिस ने मजिस्ट्रेट कोर्ट के आदेश पर राधे मां सहित छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. इस एफआईआर में निक्की गुप्ता नामक एक महिला ने राधे मां पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है. इधर एक वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट ने भी मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया से संपर्क किया है और राधे मां के खिलाफ शिकायत की है. सूत्रों का कहना है कि बहुत जल्द राधे मां के खिलाफ एक और मामला बोरिवली पुलिस स्टेशन में दर्ज होने सकता है.

राधे मां की भक्त रह चुकी एक महिला वकील ने राधे मां पर अश्लील हरकतों का आरोप लगाया है. लाखों भक्त और ग्लैमरस अंदाज के साथ देवी होने का दावा करने वाली राधे मां को तो आप बखूबी पहचानते हैं. पंजाब के एक आम परिवार से नाता रखने वाली देवी अब लाखों के गहने पहनती हैं. शाही अंदाज में अपनी चौकी के आयोजन करवाती हैं और हवा से स्टेज पर उतरती हैं. भक्त उनके लिए भजनों के नजराने भी पेश करते हैं लेकिन राधे मां के खिलाफ आरोपों का सिलसिला फिर शुरू हो गया है. निक्की ने आरोप लगाया था कि राधे मां उनके ससुराल वालों के साथ मिलकर दहेज के लिए प्रताड़ित कर रही हैं. निक्की ने तो राधे मां के खिलाफ एफआईआर भी करवा दी है.
 
कौन है राधे मां
मूल रूप से पंजाब की रहने वाली राधे मां कुछ साल पहले जब मुंबई आईं तो लोकप्रियता के शिखर पर पहुंच गईं. उनके लाखों भक्त हैं. देश के अलावा विदेशों में भी उनके भक्त हैं. वह देवी के रूप में भक्तों के बीच आती हैं और हाथ में त्रिशूल लिए रहती हैं. वह बहुत ही कम बोलती हैं और भक्तों को प्रसाद के रूप में गुलाब देती हैं. लेकिन उन पर आरोप लग रहे हैं कि वह भक्तों के परिवार में मतभेद पैदा करती हैं.