नई दिल्ली. विश्व कप टी-20 में कल यानी 15 मार्च, शाम 7.30 बजे नागपुर के वीसीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ़ भारत अपने अभियान की शुरुआत करेगा. यहां शुरुआत जीत के साथ करना ज़रूरी तो है, लेकिन यह आसान नहीं होगा.
 
अभ्यास मैच खत्म हो चुका है और अब असली इम्तिहान की बारी है. टी-20 में नंबर वन टीम होना और हाल ही में एशिया कप जीतने वाली भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.
 
न्यूजीलैंड टीम का पलड़ा भारी…
4 मैच, 4 हार: यह टी 20 में भारत का कीवी टीम के खिलाफ़ रिकॉर्ड है.  विश्व कप टी-20 2007 में न्यूज़ीलैंड ने एकमात्र मैच में भारत को हराया था. 11 सितंबर 2012 यानी करीब साढ़े तीन साल पहले इन दोनों टीमों ने आपस में मैच खेला तब से अब तक दोनों टीमों में काफ़ी बदलाव हुए हैं.  मतलब यह कि दोनों ही टीमों को एक-दूसरे के बारे में ज्यादा पता नहीं.
 
भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों से उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार भी वह अपना अच्छा प्रदर्शन जरुर देंगे. अब देखना होगा कि क्या भारत न्यूजीलैंड को हरा पाएगा? साथ ही क्या भारत के गेंदबाज टीम में अच्छा प्रदर्शन करेंगे? इंडिया न्यूजशो ‘बड़ी बहस’  में जानिए टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम की तैयारी.
 
वीडियो पर क्लिक करके देखिए पूरा शो