नई दिल्ली. लंबी जद्दोजहद के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्डकप में शामिल होने के लिए भारत आ गई है. पाकिस्तान को उनकी टीम की सुरक्षा का भरोसा खुद भारत के गृहमंत्री और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दिया है.  
 
 बता दें कि पाकिस्तान टीम के भारत न आने पर सुरक्षा प्रमुख मुद्दा बना हुआ था जिसे लेकर पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में टीम को भारत आने से रोक दिया था.
 
क्या है मामला?
हाल ही में पाकिस्तान सरकार के आतंरिक सुरक्षा मंत्री का कहना था कि मैच के दौरान प्रदर्शन करने की धमकियों से पाक टीम की सुरक्षा पर सवालियां निशान खड़े होते हैं. इसलिए धमकियों पर मैच नहीं खेला जा सकता. मामले में पाक सरकार ने सुरक्षा को लेकर लिखित आश्वासन की भी मांग की थी.
 
धर्मशाला में पूर्व सैनिकों और शहीदों के परिजनों ने पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले का विरोध किया था जिसके बाद राज्य सरकार ने साफ कह दिया था कि अगर इन लोगों ने मैच का विरोध किया तो पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करेगी और यह मैच हिमाचल प्रदेश में नहीं होगा. हिमाचल प्रदेश ने पाक खिलाड़ियों को सुरक्षा देने से भी मना कर दिया था.
 
अब बड़ा सवाल ये है कि क्या पाकिस्तान ने खिलाड़ियों की सुरक्षा के नाम पर ड्रामा किया ? इसी मुद्दे पर आज इंडिया न्यूज के खास शो ‘सरहद आर-पार’ होगी बड़ी बहस.
 
वीडियो पर क्लिक करके देखिए पूरा शो