भोपाल. इंडिया न्यूज़ के विशेष कार्यक्रम ‘संवाद’ में आज एडिटर इन चीफ दीपक चौरसिया के सवालों का जवाब दिया मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने. 1991 से पांच बार विदिशा संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने जा चुके शिवराज फिलहाल विधानसभा में सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. 
 
इंटरव्यू के दौरान शिवराज ने अपने जीवन के संघर्षों, तीन बार सीएम बनने, पूरे राज्य में मामा के रूप में मशहूर होने और व्यापम जैसे दागों पर खुलकर जवाब दिए. शिवराज ने बताया कि कैसे बेटियों को लेकर उनके मन में बसे मोह ने उन्हें पूरे राज्य का मामा बना दिया. उन्होंने व्यापम पर भी सपष्ट किया कि घोटाले की जांच उन्होंने ही शुरू कराई और हाईकोर्ट ने उनकी जांच को निष्पक्ष बताया था. 
 
पेशे से एक किसान चौहान की संगीत में ‍गहरी रुचि है और वे धार्मिक साहित्य पढ़ते हैं, मित्रों के साथ वाद-विवाद में भाग लेते हैं. मनोरम स्थलों की सैर करना, गाने सुनना और फिल्में देखना उनके मनोरंजन के पसंदीदा साधन हैं. उनकी खेलों में भी रुचि है और वे कबड्‍डी, बॉलीवाल और क्रिकेट पसंद करते हैं तथा ग्रामीण क्षेत्रों की ‍बहुत सी खेल संस्थाओं से भी जुड़े हैं. देखें पूरा इंटरव्यू