नई दिल्ली: फेसबुक अपने यूजर्स को खुश करने के लिए अक्सर बेहतर से बेहतर अपडेट लाने की कोशिश करता है. अब फेसबुक एक ऐसे नए फीचर की टेस्टिंग में लगा हुआ है जिसे इस्तेमाल करते हुए आप फेसबुक के माध्यम से अपने शहर की स्थानीय खबरों, कार्यक्रमों और महत्वपूर्ण सूचनाओं की जानकारी हासिल कर सकेंगे. आईएएनएस की एक खबर की माने तो सीएनईटी की रिपोर्ट में बताया गया है कि फेसबुक अभी अमेरिका के 6 शहरों में इस आने वाले नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इसके लिए ‘टूडे इन’ नामक एक नया सेक्शन भी बनाया गया है.

गौरतलब है कि ‘टूडे इन’ सेक्शन को एक मशीन लर्निंग (ML) सॉफ्टवेयर संचालित करेगी जो किसी भी ग्रुप को कंटेंट चुनने में मददगार होगी. इस मामले में फेसबुक की न्यूज पार्टनरशिप टीम स्थानीय समाचार प्रकाशकों को मंजूरी देगी. बता दें कि फेसबुक ने यह कदम अपने जर्नलिज्म प्रोजेक्ट के तहत उठाया है जिसकी फेसबुक ने बीते साल गलत और झूठी खबरों पर लगाम कसने के लिए घोषणा की थी. वहीं फेसबुक अपनी न्यूज फीड को थोड़ा पुराने स्टाइल पर लाने की कोशिश कर रहा है.

दरअसल, फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने एलान करते हुए बताया है कि आने वाले समय में फेसबुक यूजर्स को न्यूज फीड पर दोस्तों और जानकार लोगों से जुड़ा कंटेंट ज्यादा नजर आएगा. जकरबर्ग ने बताया कि बीते कुछ दिनों में उन्हें काफी फेसबुक यूजर्स से फीडबैक मिला है कि न्यूज फीड पर आने वाले पब्लिक पोस्ट और बिजनेस से जुड़े पोस्ट उनके निजी जीवन से जुड़े लोगों के बीच बाधा डाल रहे हैं. मार्क ने आगे कहा कि पिछले कुछ वर्षों में फेसबुक पर पब्लिक कॉन्टेंट की मात्रा काफी अधिक हो गई है. इसी वजह से फेसबुक ऐसे कुछ बदलाव लाने की कोशिश कर रहा है.

Facebook News Feed में जल्द होंगे ये बड़े बदलाव, फेसबुक यूजर्स के लिए रोल आउट होगा ये मजेदार फीचर

Bigg Boss 11 Grand Finale: ऐसा चुना जाता है बिग बॉस का विनर, सीजन 11 की विजेता शिल्पा, हिना, विकास या पुनीष, सलमान बताएंगे आज रात