नई दिल्ली: Facebook यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी होने वाला है, इस नए अपडेट के तहत फेसबुक न्यूज फीड में यूजर्स को लाइक पेज और सेलिब्रिटी की अपडेटेड जानकारी नहीं बल्कि दोस्त और परिवार की और से डाले गई न्यूज फीड को तवजो देकर ऊपर शो करेगा. न्यूज फीड के उत्पाद प्रबंधक जॉन हेगेमैन के मुताबिक, फेसबुक पोस्ट में बदलाव सोशल इंटरेक्शन और आपसी रिश्तों को तवजो को ध्यान में रखने के बाद बदलाव किया जा रहा है. फेसबुक ने गुरुवार को इस मेजर अपडेट की घोषणा की है, जो दोस्तों और आपके करीबी परिजनों के फेसबुक पोस्ट को अन्य लाइक फेसबुक पोस्ट को ऊपर शो करेगा.

ऐसा करने से माना जा रहा है कि सोशल नेटवर्क पर लोग कम टाइम स्पेंट करने लगेंगे. फेसबुक का ऐसा मानना है कि यूजर्स कम टाइम बिता रहे हैं और और ऐसे में हमें इस बात की खुशी है कि हम उनके टाइम को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए एक बड़ा बदलाव कर रहे हैं. उदाहरण के लिए, आपके किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार ने कोई वीडियो पोस्ट की है तो वह किसी लाइक पेज के फेसबुक पोस्ट से ऊपर शो होगी क्योंकि वह आपके लिए ज्यादा जरूरी है.

फेसबुक के सह-संस्थापक और चीफ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि हमारी प्राथमिकता है कि हम लोगों को एक साथ लाने और समुदाय को मजबूत बनाए. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि, न्यूज फीड रैंकिंग अपडेट, आगामी हफ्तों में विश्व स्तर पर जारी कर दिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि इस फीचर के अपडेट जारी होने के बाद आप लोगों को न्यूज फीड में बिजनेस, ब्रांड और मीडिया पोस्ट कम शो होंगी.

Xiaomi ने भारत में 30 दिनों में बेचे 10 लाख से ज्यादा Redmi 5A स्मार्टफोन