नई दिल्ली: आईफोन एक्स 2017 का और एप्पल का अब तक का सबसे महंगा फ्लैगशिप स्मार्टफोन है. Apple IPhone X की कीमत काफी ज्यादा है बावजूद इसके आईफोन एक्स ग्राहकों को स्मार्टफोन में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. एप्पल ने हाल ही में इस बात को स्वीकार किया है कि ठंड की वजह से आईफोन एक्स की डिस्प्ले में कुछ समस्याएं आ रही हैं. बता दें कि इस समस्या को एप्पल iOS के अगले अपडेट में सही करेगा. एप्पल यूजर्स से कंपनी ने इस सम्स्या को जल्द ही ठीक करने का वादा किया है. मिली जानकारी के मुताबिक, आईफोन एक्स की टच में ये समस्या सिर्फ जीरो डिग्री के तापमान पर ही हो रहा है.

गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले ही कुछ यूजर्स ने ठंडे मौसम में आईफोन एक्स के टच में आने वाली समस्या का जिक्र किया था. कुछ आईफोन एक्स यूजर्स का कहना है कि कम तापमान में उनके फोन का कीबोर्ड और फोन की स्क्रीन काम नहीं करती है. सिर्फ इतना ही नहीं, कुछ यूजर्स का तो यहां कहना है कि स्मार्टफोन को लॉक और अनलॉक करने के बाद यह फिर से ऑपरेट करने लगता है.

IPhone X फीचर्स पर डालें एक नजर

1) इस हैंडसेट में 5.8 इंच की OLED डिस्प्ले (2436*1125) दी गई है.
2) इस स्मार्टफोन में स्मार्टफोन 64-bit A11 Bionic chipset embedded M11 motion कोप्रोस्सर दिया गया है के साथ 3GB रैम दी गई है.
3) इस स्मार्टफोन की इंटरनल स्टोरेज 64GB और 256GB दी गई है.
4) इस स्मार्टफोन में 12MP+12MP का ड्यूल रियर कैमरा और सेल्फी लवर्स के लिए फ्रंट में 7MP का फ्रंट कैमरा दिया गया.

बता दें कि एप्पल के सपोर्ट पेज के अनुसार, एप्पल के अलग-अलग प्रोडक्ट (आईफोन, आईपॉड और आईपैड) सामान्य रूप से 0 डिग्री से 25 डिग्री तक के तापमान में आसानी से उपयोग किए जा सकते हैं.

13 नवंबर 2017 को भारत में लॉन्च होगा Moto X4, फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी बिक्री