नई दिल्ली : टेक्नोलॉजी जगत में तेजी से बदलाव हो रहा है, स्मार्टफोन अब लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुके हैं. एक सेकेंड के लिए भी लोग अपने फोन को खुद से अलग नहीं करते. एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ज्यादातर देखा गया है कि फोन चार्ज करने पर वह गर्म हो जाते हैं लेकिन आज हम आपको इस समस्या के समाधान से उभारने के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. 
 
इन दिनों हैंडसेट कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स में ऐसे फीचर दे रही है जिससे फोन चार्ज होने के बाद ऑटोमेटिकली पॉवरकट हो जाता है लेकिन अब भी कई ऐसे फोन हैं जिनमें ये फीचर उपलब्ध नहीं है, ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि स्मार्टफोन यूजर करे तो करें क्या.
 
 
इन टिप्स को करें फॉलो
 
1) फोन को चार्ज करते समय स्मार्टफोन का इस्तेमाल न करें. अगर आप भी अपने फोन को यूज नहीं कर रहे हैं तो कोशिश करें कि फोन को एयरप्लेन मोड में डाल दें, ऐसा करने से एक तो फोन जल्दी चार्ज होता है साथ ही डेटा की भी बचत होती है. इतना ही नहीं, फोन को ऑफ कर चार्ज करने से भी स्मार्टफोन जल्दी चार्ज होता है.
 
2) एक बात हमेशा याद रखें कि अपने स्मार्टफोन को सिर्फ ओरिजिनल चार्जर से ही चार्ज करें, डुप्लीकेट चार्जर का इस्तेमाल करने से फोन की हेल्थ पर असर पड़ता है. इसीलिए अगर आप भी अपने फोन को हीट होने से बचाना चाहते हैं तो ऐसा करने से बचें.
 
धूम मचा रहा है Nokia का ये शानदार स्मार्टफोन, अमेजन पर 10 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन
 
3)  जब भी अपने स्मार्टफोन को चार्ज करें तो एक बात का विशेष रूप से ध्यान रखें और वो ये कि चार्ज करते वक्त अपने फोन को बैटरी सेविंग मोड में रखें, ऐसा करने से स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढ़ जाती है.
 

धूम मचा रहा है Nokia का ये शानदार स्मार्टफोन, अमेजन पर 10 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन