नई दिल्ली: आज के समय में अपनों से जुड़े रहने का सबसे प्यारा और पसंदीदा मोबाइल एप्प है व्हाट्सएप. व्हाट्सएप पर इतने सारे मजेदार फीचर्स होते हैं, यही वजह है कि लोग इसे खूब पसंद करते हैं, मगर इस बार व्हाट्सएप ने अपने फीचर में जो नया बदलाव लाया है वो आपको और भी ज्यादा पसंद आने वाला है. 
 
जी हां, मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप ने हाल ही में एक नया अपडेट जारी किया है, जिसके मुताबिक, अब व्हाट्सएप पर ही यूट्यूब के वीडियोज भी देखे जा सकेंगे. इतना ही नहीं, इसके जरिये किसी तरह की फाइल भेजी जा सकती है. 
 
 
बता दें कि अब तक व्हाट्सएप पर भेजे गये यूट्यूब वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करना होता था और उसके बाद यूजर्स सीधे यूट्यूब के पेज पर पहुंच जाते हैं और उसके बाद वो वीडियो को देख सकते हैं. मगर अब इस नये फीचर के आने का सीधा मतलब है कि अब यूजर्स व्हाट्सएप पर यूट्यूब के वीडियो लिंक को बिना यूट्यूब पर गये चैट बॉक्स में ही देख सकेंगे. 
 
बताया ये भी जा रहा है कि इस वीडियो की सुविधानुसार, विंडो को छोटा या बड़ा भी किया जा सकता है. इस नये फीचर का मतलब ये हुआ कि अब व्हाट्सएप के चैट बॉक्स से अलग यूट्यूब पेज पर जाने की कोई जरूरत नहीं होगी और यूजर्स अपने चैट बॉक्स में ही भेजे गये यूट्यूब लिंक पर क्लिक कर वीडियो का मजा उठा सकते हैं. 
 
बता दें कि चैट के दौरान इस वीडियो को देख भी सकेंगे. मगर जैसे ही आप चैट बदलेंगे यानी किसी दूसरे के साथ चैटिंग शुरू करेंगे यह वीडियो बंद हो जाएगा. रिपोर्ट की मानें तो फिलहाल ये फीचर व्हाट्सएप का वर्जन 2.17.40 आईफोन के लिए है. हालांकि, अभी भी आम लोगों के इसकी जांच चल रही है. 
 
 
एक ट्वीटर यूजर ने इस नये फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें यूट्यूब वीडियो को व्हाट्सएप के चैट बॉक्स में देखे जाने की बात समझ आ रही है. हालांकि, इस बात में कितनी सच्चाई है इस बात की पुष्टि इनखबर नहीं करता. 
ये फीचर आम लोगों के लिए कंपनी कब तक लाती है या फिर नहीं भी लाती है, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. हालांकि, इसकी किसी तरह से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. मगर ऐसा व्हाट्सएप ये फीचर लाता है, तो सच में कमाल होगा.