नई दिल्ली : लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार नोकिया ने अपना पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन Nokia 6  को लॉन्च कर दिया है. हालांकि नोकिया ने अभी इसे चीन में ही लॉन्च किया है.
 
कंपनी ने फोन के लॉन्चिंग की जानकारी अपनी वेबसाइट के जरिए दी. 6 के लेटेस्ट वर्जन 7.0 Nougat (नूगट) पर काम करेगा. इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले 2.5डी गोरिल्ला ग्लास के साथ है. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 SoC प्रोसेसर है. साथ ही 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज है.
 
 
डुअल सिम वाले Nokia 6 में 3000mAh की बैटरी है जिसे फोन से निकाला नहीं जा सकता है. फोन की बॉडी 6000 सीरिज के एल्यूमिनियम की है और फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है. 
 
 
फोन में कैमरे की बात करें तो रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल और फ्रंट 8 मेगापिक्सल का है. दोनों कैमरे ऑटो फोकस हैं. फोन में डॉल्बी साउंड दिया गया है. फोन को में एक्सक्लूसिव JD.com पर लॉन्च किया है. इसकी कीमत 1699 युआन है, भारतीय बाजार में इसकी कीमत 16750 रुपये होगी.
 
 
हालांकि चीन के अलावा नोकिया अपने इस पहले एंड्रॉयड फोन को दुनिया के और बाजार में कब लॉन्च करेगी इसकी अभी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. हालांकि बताया जा रहा है कि भारतीय बाजार में यह फोन जल्द ही लॉन्च होगा.