नई दिल्ली: सीईएस 2017 में किंग्स्टन की ओर से अब तक की सबसे ज्यादा कैपेसिटी वाली फ्लैश ड्राइव लॉन्च की गयी है. इसका नाम डाटा ट्रैवलर अल्टीमेट जीटी फ्लैश ड्राइव रखा गया है. इसकी स्टोरेज की क्षमता  2 टीबी तक की है. इसका मतलब ये है कि 2 टीबी तक की स्टोरेज के लिए आपको भारी भरकम हार्ड ड्राइव की जगह सिर्फ एक पेन ड्राइव को जेब में रखना होगा.
 
इसके दो वेरिएंट कंपनी ने लॉन्च किये हैं. इसका एक वेरिएंट 1 टीबी स्टोरेज और दूसरा वेरिएंट 2 टीबी से लैस होगा. ये फरवरी से बाज़ार में उपलब्ध होगी. सीईएस 2017 में किंग्स्टन की ओर से स्मार्टफोन्स और लैपटॉप भी पेश किये गये हैं.
 
ये भी पढ़ें:
 
फीचर्स
 
ये ड्राइव यूएसबी 3.1 जनरेशन 1 के लिए कॉम्पेटिबल है. इसका मतलब है कि ये डेटा को काफी तेज रीड/राइट करने में सक्षम होगी. इसके साथ ही यह जिंक-अलॉय की मेटल बॉडी से बनी है, जिसके चलते इसका डाटा सुरक्षित रहता है और गिरने या खराब होने का डर नहीं रहता. फिलहाल कंपनी की ओर से इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है.
 
ये भी पढ़ें: 
 
किंग्सटन के बिजनेस मैनेजर जीन वॉन्ग ने इस बारे में कहा है कि “डाटा ट्रैवलर अल्टीमेट जीटी के जरिये हम यूजर्स डाटा लेकर चलने की क्षमता को काफी ज्यादा बढ़ा देंग. 2013 में हमनें 1 टीबी की ड्राइव रिजील की थी और अब इतने कम वक्त में इसकी क्षमता को दोगुना कर दिया है, जिससे यूजर्स ज्यादा क्षमता में आसानी से डाटा लेकर घूम सकें.”
 
यहां ये जानना जरुरी है कि आज के समय के मुताबिक काफी काम की है. इस तरह के डिवाइस मेमोरी फुल हो जाने की समस्या को बीते कल की बात बना देंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि आपकी जेब में समा जाने वाली ये ड्राइव यूजर्स को उनकी डिवाइस के जरूरी डाटा को इसमें ट्रांसफर कर अपनी डिवाइस को खाली रखने में मदद करेगी.