नई दिल्ली. आज रिलायंस जिओ के प्रमुख मुकेश अंबानी ने जिओ के नये ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ऑफर का ऐलान कर दिया है. इस नये ऑफर के तहत जिओ के ग्राहकों को अब 31 मार्च तक मुफ्त कॉल और डेटा कि सुविधा मिलेगी.
 
जाहिर तौर पर इस नये एलान के बाद से जिओ यूजर बेहद खुश हैं लेकिन जिओ के इस नये ऑफर में कई बड़े बदलाव भी होने वाले हैं. मुख्य रूप से इस ऑफर में भी वेलकम ऑफर वाले ही लाभ मिलते रहेंगे लेकिन उनकी मात्रा में कमी कि गयी है. 
 
इसका मतलब है कि इस ऑफर में भी मुफ्त वॉयस कॉल, फ्री इंटरनेट, कोई रोमिंग चार्ज नहीं होगा लेकिन हाई स्पीड इंटरनेट रोज का सिर्फ एक जीबी ही मिलेगा. एक जीबी इंटरनेट खत्म होने पर स्पीड अपने आप ही कम हो जाएगी. इसे लेकर मुकेश अंबानी का कहना है कि कंपनी ने अहि तक पाया है कि 80 फीसदी यूज़र दिन में 1 जीबी डेटा की ही खपत करते थे, जबकि बाकी 20 फीसदी यूज़र की खपत असामान्य थी. 
 
ऐसे में सभी को बराबर कि सर्विस मिले इसलिए डेटा कि सीमा को घटा कर 1 जीबी कर दिया गया है. यह ऑफर उन लोगों के लिए होगा जो 4 दिसम्बर के बाद नया सिम खरीदेंगे और पुराने ग्राहकों का प्लान खुद ब खुद नये ऑफर में 31 दिसम्बर के बाद बदल जाएगा. इसका मतलब है कि पुराने ग्राहकों को या फिर जो ग्राहक फिहाल वेलकम ऑफर का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें भी 31 मार्च तक फ्री 1 जीबी इंटरनेट मिलेगा.