लखनऊ. लैपटॉप बांटने का वादा कर सत्ता में आई समाजवादी पार्टी अपनी नई स्मार्टफोन योजना के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर चुकी है लेकिन यह एक सिरदर्द के अलावा कुछ और साबित नहीं हो रही है. 
 
इस योजना के तहत पार्टी ने ऐलान किया है कि अगर वह चुनाव जीतते हैं तो ‘समाजवादी स्मार्टफोन योज़ना’ के तहत आम जनता को मुफ्त स्मार्टफोन बांटे जाएंगे. इसके लिए सोमवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिए गए थे. जो कि 10 नवम्बर तक चलने वाले हैं.
 
इस योजना के तहत मिलने वाले स्मार्टफोन के लिए आवेदक को 18 साल से ज्यादा का होना जरुरी होगा और वह दसवीं पास होना भी जरुरी है.  इसके आपको इसकी वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा लेकिन कई समस्याएं हैं जिनकी वजह से यह एक सिरदर्द बन कर रह गया है. दरअसल इसके लिए बनी वेबसाइट के लोड होने से लेकर रजिस्ट्रेशन फेल हो जाने जैसी दिक्कतें आ रही हैं. 
 
इतना ही नहीं एक स्मार्टफोन के लिए आवेदक को अपनी आयु को सिद्ध करता हुआ दस्तावेज भी वेबसाइट पर अपलोड करना होगा और आय प्रमाण पात्र भी साथ ही अपलोड करना होगा. ऐसा करना इसलिए जरुरी है क्योंकि 1 जनवरी 2017 तक आपको अपनी उम्र 18 या उससे ज्यादा साबित करनी होगी और इस स्मार्टफोन को पाने के लिए आपकी आय 6 लाख या उससे कम होना जरुरी है. 
 
अगर कोई इस प्रक्रिया का पालन करना चाहता भी हो तो वेबसाइट तकनिकी परेशानी के चलते फ़िलहाल ऐसा करने नहीं दे रही.