पूर्णिया: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शराबबंदी लागू किए जाने के बाद भी अवैध रुप से शराब की खरीद-फरोख्त की घटनाएं रुकने का नाम नही ले रहीं हैं. एक ताजा मामले में बिहार के पूर्णिया जिले में एक कंटेनर से भारी मात्रा में अवैध रुप से ले जाई जा रही 40 लाख की शराब बरामद की गई है. स्थानीय पुलिस ने इस मामले में अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों के अनुसार बरसौनी के टोल प्लाजा के पास एक कंटेनर की तलाशी के दौरान पुलिस ने 196 शराब की पेटियों से करीब 1708 लीटर शराब बरामद की. सूत्रों के अनुसार बरामद की गई शराब की कीमत लगभग 40 लाख रुपये आंकी गई है. सूत्रों के अनसार पुलिस को पहले से ही जिस ट्रक से ये शराब पकड़ी गई है, उसमें फर्नीचर भरा हुआ था और इस फर्नीचर के पीछे छोटे-छोटे डिब्बे बनाकर उसमें शराब की बोतलें भरी गईं थीं.

बता दें कि 2017 में नीतीश कुमार में बिहार में पूर्ण रुप से शराबबंदी लागू कर दी थी. इसके बाद से ही लगातार बिहार में अवैध रुप से शराब की बिक्री और खरीद की छोटी-मोटी घटनाएं सामने आती रहीं है. इस बीच बिहार के लोगों के यूपी और बिहार के बार्डर पर स्थित यूपी के जिलों से शराब लाने की बात भी सामने आई थी. लेकिन शराबबंदी लागू होने के बाद से ही इतने बड़ पैमाने पर अवैध शराब का पकड़ा जाना पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है.

बिहार में शराबबंदी के बाद भी केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद के हाउस गार्ड ने शराब पीकर मनाया New Year का जश्न, पहुंच गया जेल

बिहार में अब खुले में शौच करने वालों को टोकेंगे गुरुजी, साथ में लेंगे सेल्फी